कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी के भाई ने लहराया तिरंगा – Parwatiya Sansar

कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी के भाई ने लहराया तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस से पहले हिजबुल आतंकवादी के भाई को जम्मू-कश्मीर के सोपोर में अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते देखा गया। एक वीडियो में हिजबुल आतंकी जावेद मट्टू के भाई रईस मट्टू को अपने घर की खिड़की से तिरंगा लहराते हुए दिखाया गया है।

जावेद मट्टू को फैसल/साकिब/मुसैब के नाम से भी जाना जाता है। यह हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ा एक सक्रिय आतंकवादी है। वह सुरक्षा एजेंसियों की लिस्ट में घाटी के शीर्ष 10 टारगेट में से एक है।

इससे पहले, रविवार को श्रीनगर में एक विशाल ‘तिरंगा’ रैली निकाली गई, जिसमें जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भाग लिया। स्वतंत्रता दिवस समारोह के हिस्से के तौर पर आयोजित रैली में सिन्हा ने प्रत्यक्ष तौर पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग दावा करते थे कि जम्मू-कश्मीर में तिरंगा उठाने के लिए कोई नहीं बचेगा, उन्हें इस रैली में लोगों की भीड़ देखनी चाहिए।

वहीं, जम्मू कश्मीर के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा है कि केंद्रशासित प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस समारोह का सफल आयोजन सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोगों को बड़ी संख्या में स्वतंत्रता दिवस समारोहों/कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहिए। सिंह ने यहां ‘तिरंगा रैली’ में संवाददाताओं से कहा, ”लोगों में काफी उत्साह है और लोग स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहते हैं। हमने स्वतंत्रता दिवस समारोहों के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents