पर्वतीय क्षेत्रों में अब बसेगी मॉडल सिटी, स्वतंत्रता दिवस पर सीएम धामी की ये हैं 13 घोषणाएं – Parwatiya Sansar

पर्वतीय क्षेत्रों में अब बसेगी मॉडल सिटी, स्वतंत्रता दिवस पर सीएम धामी की ये हैं 13 घोषणाएं

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मंगलवार को परेड ग्राउण्ड देहरादून में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर धामी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया। साथ ही फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें आजादी के अमृतकाल में अपनी सामूहिक प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हुए भारत को वैश्विक महाशक्ति बनाने का प्रण लेकर आगे बढ़ना है। प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव किसी से छुपा नहीं है, पिछले नौ वर्षों में केन्द्र सरकार द्वारा 01 लाख 50 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं।

श्री केदारपुरी का पुनर्नर्मिाण व बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत  तेजी से कार्य हो रहे हैं। “अमृत भारत स्टेशन योजना” के तहत तीन स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए 83 करोड़ रूपये से अधिक की धनराशि प्रदान की है।

आज जौलीग्रांट एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जा रहा है तथा ऊधमसिंहनगर में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट को भी विकसित किया जा रहा है। अपणि सरकार पोर्टल, ई-केबिनेट, ई-ऑफिस, सीएम हेल्पलाईन, सेवा का अधिकार और ट्रांसफर एक्ट की पारदर्शी व्यवस्था के चलते कार्यसंस्कृति में गुणात्मक सुधार हुआ है।

प्रदेश का कोई भी व्यक्ति 1064 पर शिकायत कर भ्रष्टाचार को समाप्त करने में योगदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य में जल्द ही समान नागरिक आचार संहिता को लागू करने जा रहे हैं। व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना की धनराशि को पांच लाख रुपए से बढ़ाकर 10 लाख रूपए किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents