नए साल 2024 में बारिश-बर्फबारी से होगा स्वागत, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में कोहरे पर अलर्ट – Parwatiya Sansar

नए साल 2024 में बारिश-बर्फबारी से होगा स्वागत, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में कोहरे पर अलर्ट

नए साल 2024 में बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई गई है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में 30 दिसंबर, और 31 दिसंबर की रात को बारिश और बर्फबारी की पूर्वानुमान है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में मैदानी जिलों में कोहरे पर अलर्ट भी जारी किया गया है।

उत्तराखंड में उत्तरी-पश्चिमी हवाएं चलने से ठंड बढ़ने लगी है। साल की विदाई पर उत्तराखंड के कुछ पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी के भी आसार हैं। मौसम विभाग ने 30 दिसंबर के लिए उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा में हल्की बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है।

हालांकि इन पांच पर्वतीय जिलों में तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में ही बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद बारिश होने के आसार हैं। 30 दिसंबर के अलावा 31 दिसंबर की रात और एक जनवरी को भी पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

ऐसे में उत्तराखंड के अधिक ऊंचाई वाले कुछ पर्यटक स्थलों पर थर्टी फर्स्ट और नए साल पर पर्यटकों को बर्फ का आनंद लेने का मौका मिल सकता है। यूएसनगर और हरिद्वार में बुधवार को भी घना कोहरा रहेगा। इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। मैदानी शहरों में दिन और रात के तापमान में अंतर जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents