उत्तराखंड बीजेपी का लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एससी-एसटी मतदाताओं के लिए सम्मेलन, बना है यह प्लान – Parwatiya Sansar

उत्तराखंड बीजेपी का लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एससी-एसटी मतदाताओं के लिए सम्मेलन, बना है यह प्लान

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तराखंड बीजेपी ने एससी और एसटी मतदाताओं को रिझाने के लिए सम्मेलन आयोजित करेगी। पहले चरण में मंडल स्तर पर आयोजित होने वाले इन सम्मेलनों में इन वर्गों के सभी जनप्रतिनिधियों को बुलाया जाएगा। उसके बाद विधानसभा स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई जा रही है।

भाजपा 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी में पूरे जोर-शोर से जुटी हुई है। राज्य की पांचों लोकसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी ने 70 फीसदी मत हासिल करने का लक्ष्य रखा है। इसी के तहत हर वर्ग को साथ लेने की कोशिश की जा रही है। इसी रणनीति के तहत राज्य के 18 लाख के करीब एससी और एसटी मतदाताओं को रिझाने के लिए सम्मेलन किए जा रहे हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पहले यह सम्मेलन मंडल स्तर पर आयोजित होंगे और उसके बाद विधानसभा स्तर पर भी आयोजन कराए जा सकते हैं। एससी वर्ग के मंडल सम्मेलनों की तिथि भी घोषित हो गई है।  19 नवंबर को देहरादून जबकि 21 नवंबर को हल्द्वानी में अनुसूचित जाति सम्मेलन आयोजित होगा।

गढ़वाल मंडल अनुसूचित जनजाति सम्मेलन 20 नवंबर को विकासनगर में जबकि कुमाऊं मंडल एसटी सम्मेलन 22 नवंबर को नानकमत्ता में आयोजित होगा। इसको लेकर तैयारियां शुरू की गई हैं। अनुसूचित वर्ग में पैठ बनाने की कोशिश:भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट  ने बताया कि इन आयोजनों के पीछे पार्टी का मकसद एससी, एसटी समाज में पार्टी के संगठन को मजबूत करने के साथ ही  पहुंच को बढ़ाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents