सीएम पुष्कर सिंह धामी का बागेश्वर उपचुनाव से पहले चला सियासी बुल्डोजर – Parwatiya Sansar

सीएम पुष्कर सिंह धामी का बागेश्वर उपचुनाव से पहले चला सियासी बुल्डोजर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह  धामी ने बागेश्वर उप चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया है। मुख्यमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में धामी लगातार विपक्षी दलों के नेताओं पर रणनीतिक नजर रखे हुए हैं। वह हर मजबूत कड़ी को विपक्ष से तोड़कर भाजपा से जोड़ रहे हैं। कांग्रेस और विपक्ष के नेताओं के भाजपा में शामिल होने की फेहरिस्त खत्म होने के बजाय लंबी होती जा रही है।

शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पिछले विधानसभा चुनाव में बागेश्वर से प्रत्याशी रहे रंजीत दास भी अब भाजपा के हो गए हैं। सीएम धामी ही रंजीत को भाजपा में शामिल कराने के सूत्रधार रहे हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि रंजीत भाजपा में शामिल होने के लिए कई दिनों से मुख्यमंत्री के संपर्क में थे। संगठन की तरफ से बागेश्वर के पूर्व जिलाध्यक्ष कुंदन परिहार और दशोली (चमोली) के कांग्रेस के पूर्व ब्लाक प्रमुख व अब भाजपा नेता नंदन सिंह बिष्ट को भी यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

जुलाई अंत में राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष के दून दौरे के दौरान इस पर मुहर भी लग गई थी, लेकिन कांग्रेस नेताओं को इसका तनिक भी भान नहीं हुआ। दरअसल, मुख्यमंत्री धामी अपने दूसरे कार्यकाल में जिस तरह से सियासी बैटिंग कर रहे हैं,उससे विपक्ष में बेचैनी है। हरिद्वार से लेकर चंपावत और यूएसनगर, उत्तरकाशी, चमोली समेत तमाम क्षेत्रों से कांग्रेस व विपक्ष के कई नेता भाजपा में शामिल करा दिए हैं।

जमीनी कार्यकर्ताओं को जोड़ रही भाजपा
भाजपा का कांग्रेस समेत विपक्ष के छोटे-बड़े कर्मठ नेताओं व कार्यकर्ताओं पर अभी भी पैनी निगाहें हैं। हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष लोकसभा चुनाव तैयारियों के सिलसिले में दून के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। इसमें वरिष्ठ नेताओं के बीच यह भी चर्चा हुई है कि विपक्ष का बूथ स्तर पर जो भी कर्मठ कार्यकर्ता है, उसे पार्टी की रीति-नीति से रूबरू करा संगठन से जोड़ा जाए।

भाजपा की यह रणनीति चुनाव से पहले विपक्ष को एक तरह से बैकफुट पर धकेलना जैसा है। इस सियासी रणनीति का आगामी चुनावों में पार्टी को लाभ भी मिल सकता है। उधर, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि भाजपा की रीति-नीति पर विश्वास करने वालें दूसरे दलों के कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल कराने से कोई परहेज नहीं करेंगे।

ये बड़े नेता हो चुके हैं शामिल
हरिद्वार में कांग्रेस व बसपा में रह चुके पूर्व सांसद हरपाल साथी, सांसद प्रत्याशी अंतरिक्ष सैनी,बसपा नेता रविंद्र पनियाला, कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री रहे चौधरी राजेंद्र सिंह, बरखा रानी, भगवानपुर की कांग्रेस विधायक ममता राकेश का बेटा व बेटी के साथ ही 16 से ज्यादा जिला पंचायत सदस्य व अन्य नेता भाजपा में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents